New Tata Blackbird SUV Car : नए अवतार में लौटी टाटा की चिड़िया बनकर

आज हम बात करने वाले हैं टाटा की एक ऐसी कार के बारे में जो नये अवतार में लौटी है टाटा की एक काली चिड़िया बनकर फड़फड़ा जायेगी दूसरों की SUV तो चलिए शुरू करते New Tata Blackbird Model के बारे में। 

New Tata Blackbird SUV Car


New Tata Blackbird Model :

देश की जानी-मानी बहन निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स अब अपनी बहनों को तेजी के साथ अपडेट वजन के साथ पेश करने की योजना बना रही है अभी हाल ही में कंपनी अपनी नई SUV टाटा ब्लैकबर्ड को भी नई तकनीक के साथ होता है की घोषणा की है। 

जो कंपनी की बेस्ट सैलिंग कंपैक्ट् SUV Nexon पर आधारित होगी कंपनी जल्द ही बाजार में नई SUV Tata Blackbird को अपडेट करके लांच कर सकती है। 

New Tata Blackbird की खासियत :

दोस्तों यदि खासियत की बात करें तो न्यू टाटा ब्लैक बर्ड के द्वारा पेश की जाने वाली ब्लैक बर्ड को उतारने की तैयारी साल 2018 से चल रही थी जिसे x1 अर्किटेक्ट् पर ही बनाए जाने की बात सामने आ रही थी। 

बताया जा रहा है कि टाटा की काली उड़ती चिड़िया अब पूप स्टाइल की SUV हो सकती है जिसे मिड साइज सिग्मेंट के आधार पर तैयार किया गया जायेगा इसकी लंबाई करीब 4.3 मीटर होगी। 

किससे होगा इसका मुकाबला :

कंपनी लंबे समय से टाटा ब्लैक बर्ड को नये Version के साथ पेश करने की तैयारी कर रही थी। इसके बाद से कंपनी नये मॉडल बाजार में पेश किया लेकिन अभी तक टाटा ब्लैक बर्ड को लेकर कोई खुलासा नहीं किया गया है। लेकिन मीडिया रिपोर्ट की माने तो टाटा मोटर्स निक्सोन इसे कूप स्टाइल के साथ पेश करने पर काम कर रही है। जिसे टाटा ब्लैक बर्ड नाम दिया जा सकता है और बाजार में लांच होने के बाद इसकी टक्कर Tata Hyundai क्रेटा जैसे मॉडल से होने वाली है। 

New Tata Blackbird Features :

दोस्तों न्यू टाटा ब्लैक बर्ड SUV के फीचर्स की बात करें तो  इसमें डुअल फ्रंट एअर बेग्स इलेक्ट्रॉनिक ब्रेक फोर्स डिस्ट्रीब्यूशन के साथ ही एंटी लॉक ब्रेक सिस्टम ब्रेक असिस्ट इमर्जेंसी टॉप सिग्रल व्हीकल स्टेबिलिटी मैनेजमेंट इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल जैसे दमदार फीचर्स भी दिये हैं । 

New Tata Blackbird Engine :

इसके इंजन की बात करें तो इस संभावना जताई जा रही है कि टाटा ब्लैकबर्ड कर में 1.5 लीटर 4 सिलेंडर का पेट्रोल इंजन हो सकता है जो 160 एचपी की अधिकतम पावर जेनरेट करने की क्षमता रखती है। 


Leave a Comment