न्यू टाटा EV में क्या होगा खास जनवरी में लांच होगी : Tata Punch EV

TATA PUNCH EV : दोस्तों तेजी से बढ़ते ऑटोमोबाइल मार्केट में आप पेट्रोल और डीजल गाड़ियों को टक्कर देने के लिए इलेक्ट्रिक व्हीकल भी आ गए हैं समय के साथ इलेक्ट्रिक व्हीकल अब लोगों की पसंदीदा बनते जा रहे हैं खासकर बात की जाए तो इलेक्ट्रिक कारों की तो यह किफायती होने के साथ ही लेटेस्ट टेक्नोलॉजी के साथ आती हैं जिससे लोग इन गाड़ियों को पेट्रोल या डीजल गाड़ियों के मुकाबले ज्यादा पसंद करने लगे हैं। 

Tata Punch EV

 

लेकिन अब तक इलेक्ट्रिक कारों की कीमत का काफी ज्यादा होने के चलते काम ही लोग इसको अफोर्ड कर पाते थे वही काफी कम ऑप्शन भी आपको इलेक्ट्रिक कारों में देखने को मिलते थे लेकिन आप कंपनियों ने इस तरफ भी ध्यान देना शुरू कर दिया है और एक से बढ़कर एक शानदार इलेक्ट्रिक कारों को लॉन्च करना भी शुरू कर दिया है।  इसी कड़ी में अपनी मजबूत गाड़ियों के लिए पहचान रखने वाली एक कंपनी ने अपनी किफायती इलेक्ट्रिक कर को लॉन्च करने की तैयारी कर ली है और यह कर अब इसी महीने यानी दिसंबर में दस्तक देगी। 

दोस्तों यहां पर हम बात कर रहे हैं टाटा की इलेक्ट्रिक कारों की बात होने पर NEXON या TYAGO का नाम ही सबसे पहले आता है लेकिन अब कंपनी अपनी माइक्रो सव का भी इलेक्ट्रिक अवतार बाजार में उतरने जा रही है। 

आज हम आपके लिए जी खास इलेक्ट्रॉनिक कर की जानकारी लेकर आए हैं वो है TATA PUNCH EV अपने मजबूत Built और एक शानदार माइलेज के जरिये देश में धूम मचा रही है। इस कर का इलेक्ट्रिक अवतार कंपनी 21 दिसंबर को लॉन्च करने जा रहे हैं। 

TATA PUNCH EV कार की खासियत :

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार कार की रेंज 350 km तक की होने की उम्मीद है वहीं कार के दो वैरिएंट दिये जायेंगे जिनमे  अलग-अलग बैट्री पैक होगा और कार में 2 स्पोक स्टीयरिंग व्हील दिया गया है इसी के साथ आपको 10.20 इंच का टच स्क्रीन इंफोर्टमेंट डिस्प्ले इंटिग्रेटेड सर्कुलर गैर सिलेक्ट डायल इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक आर्म्रेस्ट एलईडी हैंड लैंप्स और रियर डिस्क ब्रेक्स शामिल होंगे। 

Tata Punch EV


TATA PUNCH EV कार की DESIN :

इस कार के बंपर में EV चार्जिंग सॉकेट दिया जायेगा यह टाटा की पहली कार होगी जिसमे बंपर में चार्जिंग सॉकेट होगा और कार में सन रूफ भी कंपनी दे सकती है इसी के साथ आपको कार में आपको नए फ्रंट ग्रिल भी देखने को मिलेगी।

 

Tata Punch EV Design


Leave a Comment